शनिवार, 25 जुलाई 2020

राहू ग्रह का सूर्यादि ग्रह के साथ युति होने पर उसका प्रभाव


*राहु के अन्य ग्रह के साथ युति बनने पर पड़ने वाले प्रभाव:-*
*१:- राहु और सूर्य:-* राहु और सूर्य नकारात्मक प्रभाव पैदा करता है, सूर्य और राहु की युति से पिता और पुत्र में विवाद पैदा होने लगता है, मान्यता है कि सूर्य ग्रहण के दौरान राहु सूर्य को ग्रास करता है.।
*२:- राहु और चंद्रमा:-* राहु और चंद्रमा की जब युति से व्यक्ति को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इस युति से जातकों की कुंडली में असर होता है उसका प्रभाव पड़ता है.!
*३:- राहु और मंगल:-* राहु और मंगल की युति होने पर अंगारक योग का निर्माण होता है, इस योग के निर्माण से प्रभावित जातकों को खून से संबंधित परेशानियां बढ़ती हैं, यह योग भाई के लिए अशुभ रहता है.!
*४:- राहु और बुध:-* राहु और बुध की युति होने से व्यक्ति को सिर से संबंधित बीमारियां होने लगती है.!
*५:- राहु और गुरु:-* राहु और गुरु की युति से शुभ और अशुभ दोनों तरह के प्रभाव पड़ते है, राहु और गुरु की युति बनती है तब व्यक्ति की आयु लंबी होती है, लेकिन जीवन में छोटी-छोटी परेशानियां बनी रहती है.!
*६:-राहु और शुक्र:-* राहु की युति शुक्र ग्रह के साथ बनने पर शुक्र का शुभ प्रभाव राहु के कारण समाप्त हो जाता है, शुक्र ग्रह के साथ राहु की युति होने पर व्यक्ति गलत संगति का शिकार बन जाता है.!
*७:-राहु और शनि:-* जिन व्यक्तियों की कुंडली में राहु और शनि की युति बन जाती है तब ऐसा व्यक्ति गलत तरीके से पैसे कमाना शुरू कर देता है...!!


आचार्य मनोज तिवारी
सहसेपुर खमरिया भदोही
9005618107

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें