शुक्रवार, 24 जुलाई 2020

फिटकरी से समस्या का समाधान कैसे करें।

फिटकरी के ये टोटके बदल सकते हैं आपकी किस्मत, हर परेशानी को करेंगे दूर:-

1.फिटकरी से फिट करें लाइफ की खुशियां:-

ज्यादातर घरों में फिटकरी का प्रयोग एंटीसेप्टिक के रूप में किया जाता है। खड़े नमक की तरह दिखने वाली फिटकरी से ना केवल स्वास्थ्य सही रहता है बल्कि आपकी कई समस्याओं को खत्म कर सकता है। खून रोकने से लेकर पानी साफ करने तक फिटकरी में कई औषधीय गुण पाए जाते हैं। यही वजह है कि आफ्टर शेव कई भारतीय फिटकरी का प्रयोग करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एंटीसेप्टिक गुणों के अलावा फिटकरी के कई और भी उपाय महत्व रखते हैं। दरअसल फिटकरी के टोटके आपकी किस्मत को बदल सकते हैं। तंत्र शास्त्र के अनुसार, फिटकरी के छोटे से उपाय आपके लिए काफी लाभदायक हो सकते हैं। इसके उपाय करने से नकारात्मक ऊर्जा और दरिद्रता के साथ कई तरह की परेशानियों से आपको मुक्ति मिल सकती है। आइए जानते हैं फिटकरी के उपाय…

2.व्यापार में तरक्की के लिए करें यह उपाय:-

अगर दुकान या ऑफिस मंदी की वजह से सही से नहीं चल रही है तो काले कपड़े में फिटकरी रखकर उसे दुकान या ऑफिस के मेन गेट पर बांध दें। ऐसा करने से ना सिर्फ नकारात्मक ऊर्जा दूर जाएगी बल्कि आपको व्यापार में तरक्की देखने को मिलेगी। धीरे-धीरे आपकी समस्या खत्म हो जाएगी।

3.घर की कलह को दूर करेगा यह उपाय:-

घर के सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़ा होता रहता है तो रात को पलंग के नीचे पानी के गिलास में फिटकरी के कुछ टुकड़े डाल दें और फिर उसको अगली सुबह उस जल को पीपल पर डाल दें। ऐसा करने से आपके घर की कलह दूर हो जाएगी, साथ ही परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम भाव बढ़ने लगेगा। ऐसा आप एक महीने तक करते रहें।

4.इंटरव्यू में मिलेगी सफलता:-

अगर आप इंटरव्यू में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो सबसे पहले फिटकरी के पांच टुकड़े, 6 नीले फूल और एक बेल्ट (कमर में बांधने वाली) लें और इन सबको नवमी के दिन देवी मां को चढ़ा दें। फिर दशमी के दिन बेल्ट किसी कन्या को दे दें, फूल बहते पानी में प्रवाहित कर दें और फिटकरी के टुकड़े अपने पास रख लें और फिर इंटरव्यू देने जाएं। ऐसा करने से आपको सफलता जरूर मिलेगी।

5.कर्ज से मुक्ति के लिए:-

कर्ज से आप परेशान हैं तो फिटकरी का यह उपाय आपकी जरूर मदद करेगा। इसके लिए आप बुधवार के दिन थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दें और फिर उसे पान के पत्ते में लपेटकर कलावा से बांध दें। फिर उसको शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे किसी भारी चीज जैसे बड़े पत्थर से दबा दें। ऐसा आप लगातार तीन बुधवार करें। ध्यान रहे ऐसा करते समय कोई आपको देखे ना। इस फिटकरी के टोटके से आपको कर्ज से जरूर मुक्ति मिलेगी।

6.धन लाभ के लिए जरूर करें यह उपाय:-

हर रोज सोने से पहले फिटकरी से दांत साफ करेंगे तो आपको धन लाभ जरूर होगा। साथ ही कभी-कभार नहाने के पानी में फिटकरी को डाल लें। साथ ही पोंछे के पानी में थोड़ी फिटकरी और नमक मिलाकर अगर सफाई करेंगे तो इससे वास्तु दोष भी दूर होता है और नकारात्मक ऊर्जा घर में नहीं रहती।

7.इस उपाय से बुरी नजर से मिलेगी मुक्ति:-

अगर कोई व्यक्ति नजर दोष से पीड़ित है तो उसे लिटा दें फिर फिटकरी के टुकड़ों से सिर से लेकर पांव तक सात बार वार लें। ध्यान रखें कि पांव तक ले जाते समय तलवे पर फिटकरी जरूर लगाएं। फिर इसको आग में डाल दें। ऐसा करने से बुरी नजर का असर खत्म हो जाएगा।


आचार्य मनोज तिवारी
सहसेपुर खमरिया भदोही
9005618107

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें